यदि आप ब्लॉग, वेबसाइट या youtube चैनल बनाना चाहते है तो हमसे संपर्क करे।

Email Id : contact@hindiduniyaa.com

Hindi दुनिया.Com

हिंदी में बहुत कुछ

पेज अथॉरिटी (Page Authority) क्या होती है? हिंदी में पूरी जानकारी

नमस्कार दोस्तों, इस लेख में हम जानेंगे पेज अथॉरिटी (Page Authority) क्या होती है? तथा इससे जुडी कई महत्वपूर्ण जानकारियां।

क्या आप ने पेज अथॉरिटी के बारे में सुना है ?

पेज अथॉरिटी क्या होती है और कैसे काम करती है ?

अधिक (हाई ) पेज अथॉरिटी के क्या फायदे है ?

पेज अथॉरिटी कैसे चेक करते है ?

पेज अथॉरिटी (Page Authority) क्या होती है

नये ब्लॉगर और वेबसाइट क्रेटर्स पेज अथॉरिटी के बारे में जानना चाहते है। जो लोग अपने ब्लॉग को सो के जरिये सर्च इंजन पर रैंक करवाना चाहते वो डोमेन अथॉरिटी और पेज अथॉरिटी के बारे में अच्छे से जानते है। इस लेख में हम पेज अथॉरिटी के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारिया प्राप्त करेंगे। यदि आप इस पोस्ट को पूरा पढ़ते है तो आप को पेज अथॉरिटी से सम्बंधित सभी सवालों के जबाव मिल जायेंगे।

पेज अथॉरिटी (Page Authority) क्या होती है?

डोमेन अथॉरिटी और पेज अथॉरिटी दोनों अलग -अलग होती है। पेज अथॉरिटी आप के पेज की सर्च इंजन पर रैंक करने की क्षमता को दर्शाती है। इसकी शुरुआत मोज़ कंपनी के द्वारा की गयी थी।यह पेज को 1 से 100 तक रैंक प्रदान करती है। पेज की रैंकिंग जितनी ज्यादा होंगी उतनी ही ताकत से पेज सर्च इंजन रिजल्ट पेज (SERP) पर रैंक करेगा और अधिक से अधिक आर्गेनिक ट्रैफिक पेज पर आएगा जो आप की पैसे कमाने की क्षमता को बढ़ा देगा। यह सब SEO के अंदर आता है।और SEO एक्सपर्ट्स इन सब बातों का बहुत ध्यान रखते है।

पेज अथॉरिटी (Page Authority) को शार्ट में PA भी कहते है। पेज अथॉरिटी को बढ़ाने में डोमेन अथॉरिटी और बैकलिंक्स का महत्वपूर्ण योगदान होता है।

कितनी पेज अथॉरिटी अच्छी मानी जाती है ?

वैसे तो 1 से 100 तक के स्केल पर जितनी ज्यादा पेज अथॉरिटी होती होती है उतना ही अच्छा है। फिर भी यदि हम इस पर बात करे तो 20 से 40 तक की पेज अथॉरिटी नार्मल होती है। उसके बाद 40 से 60 तक की पेज अथॉरिटी को अच्छी (good ) कहा जाता है। जब आप के पेज की अथॉरिटी 60 से ऊपर होती है तो यह बहुत अच्छी (excellent ) की केटेगरी में आती है।

हाई पेज अथॉरिटी के फायदे |Benefits of High Page Authority

पेज अथॉरिटी सर्च इंजन में महत्वपूर्ण रोले प्ले करती है। जितनी ज्यादा पेज अथॉरिटी होगी उतनी ही अच्छी पोजीशन पर आप के ब्लॉग का पेज सर्च इंजन में रैंक करेगा। ये तो सभी जानते है कि सर्च इंजन रैंकिंग वेबसाइट या ब्लॉग पर ट्रैफिक लाने में कितना महत्वपूर्ण है। यदि आप की पेज अथॉरिटी अच्छी है तो उसपर अच्छा ट्रैफिक आएगा जिससे आप की इनकम भी अच्छी होगी।

पेज अथॉरिटी कैसे बढ़ाये ? | Page Authority Kaise Badhaye

सभी ब्लॉगर और वेबसाइट क्रेटर्स अपने ब्लॉग या वेबसाइट की पेज अथॉरिटी बढ़ाना चाहते है। लेकिन यह इतना आसान नहीं है। पेज अथॉरिटी और डोमेन अथॉरिटी को बढ़ाने में सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण बैकलिंक्स होती है। यदि आप ने हाई DA, PA वाली वेबसाइट से बैकलिंक ले रखी है तो निश्चित ही यह आप के वेबसाइट या ब्लॉग के अथॉरिटी को बढ़ाता है। पेज अथॉरिटी और डोमेन अथॉरिटी, आप के डोमेन की आयु पर भी निर्भर करता है।

पेज अथॉरिटी कैसे चेक करें |Page Authority Kaise Check Karen

Page Authority Kaise Check Karen

पेज अथॉरिटी को चेक करने के बहुत से तरीके है लेकिन पेज अथॉरिटी, मोज़ ने शुरू की थी तो इसको चेक करने के लिए मोज़ से अच्छा प्लेटफार्म नहीं हो सकता। मोज़ की वेबसाइट पर आप किसी भी वेबसाइट का डोमेन और पेज अथॉरिटी चेक कर सकते है। पेज अथॉरिटी चेक करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

https://analytics.moz.com/pro/link-explorer/home

पेज अथॉरिटी चेक करने का एक इससे भी आसान तरीका है। इसके लिए आप को अपने क्रोम ब्राउज़र में मोज़ क्रोम एक्सटेंशन को इनस्टॉल करना है। इसके जरिये आप को जिस भी साइट को आप ओपन करेंगे उस में ऊपर की तरफ उस के बारे में सम्पूर्ण डिटेल आ जाएगी। मोज़ क्रोम एक्सटेंशन को इनस्टॉल करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

MozBar Chrome Extension

पेज अथॉरिटी (Page Authority) क्या होती है?

इस आर्टिकल में आप ने जाना पेज अथॉरिटी (Page Authority) क्या होती है? तथा इसको कैसे बढ़ा सकते है। आशा करता हूँ आप को यह लेख पसंद आया होगा। हिंदी दुनिया पर आने के लिए धन्यवाद।

Keyword: page authority, check page authority, bulk da check, moz page authority, bulk da check, page authority and domain authority, moz pa, domain da pa check, page authority meaning, moz page authority check, page authority kya hai, page authority kaise check karen, high page authority se kya fayeda hai, google chrome mozbar extension, moz.com, page authority hindi me, page authority kaise badhaye, page authority badhane ke tarike.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
Pinterest
LinkedIn
Share
Instagram
error: Content is protected !!