0

URl Shortener Websites in Hindi | पैसा कमाने का आसान तरीका

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

पैसे कमाना चाहते है तो यह आर्टिकल आप के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित होगा। इस लेख में हम URl Shortener Websites in Hindi, के बारे में बात करेंगे। अब हमारे मन में प्रश्न आता है कि

यूआरएल शॉर्टनर क्या है ?

URl Shortener Websites in Hindi

इस लेख के द्वारा आप को यूआरएल शॉर्टनर वेबसाइट के बारे में बताएँगे जो बहुत ही अच्छा पेमेंट देते है। यदि आप की वेबसाइट पर अच्छा ट्रैफिक आता है तो आप इसके द्वारा ऑनलाइन पैसे कमा सकते है। इनसे आप यूआरएल शॉर्टनर और रेफेर्रल्स दोनों के द्वारा इनकम कर सकते है।

यूआरएल शॉर्टनर क्या है ? |What is URL Shortener websites in Hindi

किसी भी यूआरएल को छोटा करना यूआरएल शॉर्टनर कहलाता है। बहुत से वेबसाइट या पेजेज का यूआरएल बहुत लम्बा होता है जिसको यूआरएल शॉर्टनर वेबसाइट के द्वारा छोटा किया जाता है। यूआरएल शॉर्टनर वेबसाइट हमारे शार्ट यूआरएल के द्वारा पैसा कमाने का मौका भी देती है।

जब शार्ट यूआरएल को हम प्रोमोट करते है तो जितने व्यूज उस पर क्लिक करने पर आते है उस के अनुसार हमे पैसा मिलता है।

आइये जानते है उन वेबसाइट के बारे में जो यूआरएल शॉर्टनर की सुविधा प्रदान करती है।

Flyout Sponsorship से कमाए Dollar में

1. Earndone

दोस्तों, ज्यादातर यूआरएल शार्टनर वेबसाइट के द्वारा आप इनकम कर सकते है। कुछ यूआरएल शॉर्टनर वेबसाइट ज्यादा पैसे देती है तो कुछ कम। Earndone मेरे अनुसार सबसे अधिक पेमेंट देती है।यह यूआरएल शॉर्टनर तथा रेफेर्रल्स दोनों के द्वारा इनकम करने का मौका देता है।

नीचे फोटो में आप इसकी रेट्स देख सकते है। यह रेट 1000 व्यूज पर है। भारत में 1000 व्यूज पर आपको 10$ मिलते है। इसका मिनिमम पेआउट 1$ है। यह आप को पयपाल, UPI, Paytm के द्वारा पेमेंट ट्रांसफर कर सकते है।

URl Shortener Websites in Hindi at hindiduniyaa

यदि आप का ब्लॉग/वेबसाइट या सोशल मीडिया अपीयरेंस अच्छा है तो आप यूआरएल शॉर्टनर की मदद से यूआरएल शार्ट करके और उसे प्रमोट करके बहुत अच्छा पैसा कमा सकते है।

Elements App क्या है ? | डाउनलोड Elements App हिंदी में

Earndone यूआरएल शॉर्टनर पर रजिस्टर करने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें।

2. Zagal

जगल एक शानदार यूआरएल शार्टनर वेबसाइट है। जहा पर आप किसी भी यूआरएल को शार्ट करके पैसा बना सकते है। इसकी रेट्स भी अच्छी है। यह आप को 1000 व्यूज पर 80 डॉलर देती है।यह यूआरएल शॉर्टनर तथा रेफेर्रल्स दोनों के द्वारा इनकम करने का मौका देता है।

Zagal जो रेट आप को देता है उन को आप नीचे फोटो में देख सकते है।

URl Shortener Websites in Hindi at hindiduniyaa

Zagal यूआरएल शॉर्टनर पर रजिस्टर करने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें।

Google Sitelinks क्या है और Sitelinks सर्च रिजल्ट में कैसे दिखाये

3. Cut4fun

Cut4fun भी अच्छी रेट्स देती है। यदि आप इसका उपयोग यूआरएल को शार्ट करने के लिए करते है। तो आप 1000 व्यूज पर 8 डॉलर तक कमा सकते है। दोस्तों यूआरएल शॉर्टनर से कमाना आसान है। लेकिन इसके लिए आप के पास ट्रैफिक होना आवश्यक है। यह यूआरएल शॉर्टनर तथा रेफेर्रल्स दोनों के द्वारा इनकम करने का मौका देता है।

URl Shortener Websites in Hindi at hindiduniyaa

Cut4fun यूआरएल शॉर्टनर पर रजिस्टर करने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें।

4. Shrinkearn

यूआरएल शॉर्टनर वेबसाइट की लिस्ट में Shrinkearn का भी नाम आता है। यह बढ़िया साइट है लेकिन इसके रेट्स कम है। इसका सबसे कम पेमेंट 5 डॉलर का है। जो आप पयपाल, बिटकॉइन, Payeer, UPI, बैंक ट्रांसफर के द्वारा प्राप्त कर सकते है। यह यूआरएल शॉर्टनर तथा रेफेर्रल्स दोनों के द्वारा इनकम करने का मौका देता है।

इसकी रेट्स आप नीचे फोटो में देख सकते है।

URl Shortener at hindiduniyaa

Shrinkearn यूआरएल शॉर्टनर पर रजिस्टर करने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें।

ओके का फुल फॉर्म क्या होता है – Full Form of OK in Hindi

5. gplinks

यदि आप यूआरएल शार्टनर के द्वारा पैसे कमाना चाहते है तो gplinks एक अच्छा प्लेटफार्म है। इसके माध्यम से आप पैसा कमा सकते है। यह वेबसाइट 1000 व्यूज पर करीब 6$ देने का वादा करती है। इसका मिनिमम पेआउट 5$ है। जिसको आप पयपाल, वायर ट्रांसफर या इंटरनेशनल वॉलेट के माध्यम से अपने बैंक में ट्रांसफर कर सकते है। यह यूआरएल शॉर्टनर तथा रेफेर्रल्स दोनों के द्वारा इनकम करने का मौका देता है।

gplinks यूआरएल शॉर्टनर पर रजिस्टर करने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें।

इस प्रकार आप ने सबसे अच्छी URl Shortener Websites in Hindi के बारे में जाना। दोस्तों आप इनका उपयोग करने से पहले इनको अच्छे तरह से जांच ले और निश्चित होने पर ही उपयोग करें। यदि आप के आप के पास ट्रैफिक है तो आप यूआरएल शॉर्टनर से अपनी इनकम स्टार्ट कर सकते है। आशा करता हूँ आप को यह आर्टिकल पसंद आया होगा।

हिंदी दुनिया पर आने के लिए धन्यवाद।

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

hindiduniyaa

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *