यदि आप ब्लॉग, वेबसाइट या youtube चैनल बनाना चाहते है तो हमसे संपर्क करे।

Email Id : contact@hindiduniyaa.com

Hindi दुनिया.Com

हिंदी में बहुत कुछ

Tiktok से पैसे कैसे कमाए ? Tiktok से पैसे कमाने के तरीके 2020 हिंदी में

Tik tok, छोटे वीडियो बनाने के लिए एक ऑनलाइन ट्रेंडिंग एप्लिकेशन है और यह ऑनलाइन पैसा बनाने के लिए एक लोकप्रिय मंच बनता जा रहा है। इसके पीछे बड़ी वजह है मार्केटिंग का प्रभाव। इसके माध्यम से, जो लोग अपने आवाज, एक्सप्रेशन, सिंगिंग और एक्टिंग के द्वारा दूसरों को प्रभावित कर सकते हैं वे टिक टोक का उपयोग करके पैसा कमा सकते हैं। लेकिन सवाल है कैसे ? इस का जवाव जानने के लिए इस आर्टिकल को ध्यान से पढ़िये। Tiktok से पैसे कैसे कमाए ? Tiktok से पैसे कमाने के तरीके 2020 हिंदी में ।

Tiktok से पैसे कैसे कमाए ? Tiktok से पैसे कमाने के तरीके 2020 हिंदी में at hindiduniyaa.com

टिक टॉक कब लॉन्च हुआ

2017 में एंड्रॉइड और आईओएस के लिए tiktok को पहली बार एक वीडियो ऐप के रूप जारी किया गया। लॉन्च किए जाने के बाद से इस वीडियो ऐप ने लोकप्रियता में भारी प्रगति की है। उनके अपने शब्दों में, “टीकटोक शॉर्ट-फॉर्म मोबाइल वीडियो के लिए दुनिया का प्रमुख स्थान है।” TikTok के पीछे का विचार यह है कि लोग अपने स्मार्टफोन का उपयोग करते हुए जल्दी और आसानी से लघु वीडियो बनाने में सक्षम हों, जिससे हर कोई अपना टैलेंट लोगो को दिखा सके। । मार्च 2020 तक, ऐप स्टोर प्ले प्ले पर 1.5 बिलियन से अधिक डाउनलोड के साथ, दुनिया भर से ऐप के 800 मिलियन से अधिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं। TikTok ऐप स्टोर पर मोस्ट डाउनलोडेड ऐप बन गया है।

TikTok को कहाँ से डाउनलोड करे।

TikTok को डाउनलोड करने के लिए, एंड्रॉइड और आईओएस के प्ले स्टोर पर जाके सर्च बार में टॉकटॉक सर्च करे। डाउनलोड करने बाद अपने मोबाइल में इनस्टॉल करे और वीडियो बना के अपलोड करे

TikTok प्रोफाइल पर फॉलोअर कैसे बढ़ाये।

सबसे पहले टिकटोक डाउनलोड करे उस के बाद निम्न पॉइंट को फॉलो करे।

  • आपको एक अद्वितीय टिकटॉक प्रोफ़ाइल बनाना होगी । ऐसा कंटेंट बनाये जो अच्छा और यूनिक हो। जिससे लोग उसे पसंद करे।
  • आप का TikTok अकाउंट बनाने का उद्देश्य अधिक से अधिक फॉलोअर को बढ़ाना होना चाहिए।
  • दर्शकों के मूड को समझने के लिए आप कुछ लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सर्फिंग कर सकते हैं और उस कंटेंट तथा सॉन्ग को चुने जो इंटरनेट पर ट्रेंड कर रहे हैं।
  • दर्शकों की पहुंच बढ़ाने के लिए अपने YouTube और Instagram खातों को TikTok के साथ लिंक करे ।
  • आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपका वीडियो अधिक से अधिक दर्शकों तक पहुंचे जिससे आपके व्यूज और इंगेजमेंट बढ़ेगी और आर्गेनिक सर्च ट्रैफिक भी बढ़ेगा।
  • वीडियो अपलोड करते समय हैशटैग जरूर जोड़े।
  • ये कदम न केवल आपके खाते में फॉलोअर को प्राप्त करने में मदद करेंगे, बल्कि इनके माध्यम से पैसे कमाने का एक विकल्प भी प्रदान करेंगे।

TikTok से पैसे कमाने के तरीके

TikTok एक वीडियो मेकिंग प्लेटफार्म है । लेकिन ये यूट्यूब से अलग है। इसमें आप केवल छोटे वीडियो ही बना सकते है। यूट्यूब पर सभी प्रकार के वीडियो अपलोड कर सकते है। यूट्यूब आप को पैसे कमाने के लिए adsense प्रोवाइड करता है। लेकिन टिकटोक पर adsense नहीं होते है। तो क्या टिकटोक से आप पैसे नहीं कमा सकते ? इसका जबाव होगा, नहीं ! आप टिक टोक से पैसे कमा सकते है। आइये जानते है उन तरीको के बारे में जिनका उपयोग करके आप tiktok से पैसे कमा सकते है।

1. TikTok का प्रमोशनल आउटलेट के रूप में उपयोग

यदि आप का tiktok अकाउंट अच्छी फैन फॉलोइंग के साथ आगे बढ़ रहा है और ज्यादा दर्शक आप को फॉलो रहे है तो आप के लिए tiktok प्रमोशन एक अच्छा माध्यम हो सकता है पैसे कमाने का। क्योकि आप इस प्लेटफार्म पर लोकप्रिय गए है इसलिए किसी भी प्रोडक्ट, ब्रांड, कंपनी या वेबसाइट। आप किसी का भी प्रमोशन कर सकते है। और इसके लिए आप को पैसे भी मिलेंगे।

आप अपने किसी प्रोडक्ट या सर्विसेज का प्रमोशन भी टिकटोक के माध्यम से कर सकते है और पैसे कमा सकते है। यह संभवत: अधिकांश लोगों के लिए टिकटोक के माध्यम से पैसा कमाने का सबसे यथार्थवादी तरीका है। जब आप के फॉलोअर अधिक है तो कंपनी वाले अपने प्रोडक्ट के प्रमोशन के लिए आप से से संपर्क करते है। यदि ऐसा नहीं होता तो आप भी उन से प्रोडक्ट प्रमोशन के लिए बोल सकते।
आप उस प्रोडक्ट या कम्पनी से यदि कांटेक्ट करते है तो हो सकता है की उन्हें आप आईडिया पसंद आये और वो प्रमोशन करवाये। इसके द्वारा आप अच्छा पैसा बना सकते है।

2. अमेजन रेफरल लिंक

आजकल अमेज़न एफिलिएट मार्केटिंग से लोग बहुत पैसा कमा रहे है। टिकटोक पर भी आप अमेज़न एफिलिएट मार्केटिंग के द्वारा पैसे कमा सकते है। अपने अमेज़न एफिलिएट अकाउंट पर उपस्थित किसी भी प्रोडक्ट के बारे में बता सकते है। उस पर एफिलिएट लिंक डाल कर यूजर को अमेज़न वेबसाइट पर ले जा सकता है जिससे यदि यूजर ने वो प्रोडक्ट ख़रीदा तो आप को भी कुछ हिस्सा मिलेगा।

Tiktok से पैसे कैसे कमाए ? Tiktok से पैसे कमाने के तरीके 2020 हिंदी में

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
Pinterest
LinkedIn
Share
Instagram
error: Content is protected !!