0

Blog se Online Paise Kaise Kamaye

Spread the love
  • 1
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
    1
    Share

नमस्कार दोस्तों, Google पर अक्सर लोग Online Paise Kaise Kamaye, के बारे में सर्च करते रहते है ? Online Paise कमाना इतना आसान नहीं है जितना हमे यह दूर से सुनकर लगता है। लेकिन यदि हम लगातार कोशिश करते रहे तो हम Online Paisa Kama सकते है।

Online Paise Kaise Kamaye

इस लेख में हम बात करने वाले है Blog से Online Paise Kaise Kamaye के बारे में। Blog से पैसे कमाने के बहुत से तरीके है जिनके द्वारा हम अपनी Earning कर सकते है। इसके लिए हमे एक Blog की आवशयकता होती है।

Blog क्या है?

किसी भी Topic पर अपने विचार या ज्ञान को Online एक माध्यम के द्वारा लोगो तक पहुंचना ही Blog लेखन कहलाता है। इसलिए Blog अपने विचार Online प्रकट करने का एक माध्यम है।

Blog कैसे बनाये

इस समय Blog बनाने के लिए बहुत से Platforms मौजूद है। जहा पर आप फ्री में Blog बना सकते है। Blog बनाने के लिए आप Blogger कर प्रयोग कर सकते है जो पूर्ण रूप से फ्री है।

Blog बनाने के लिए WordPress सबसे अच्छा प्लेटफार्म है। इसमें आप को कुछ पैसे खर्च करके डोमेन और होस्टिंग खरीदनी पड़ती है। यदि आप सस्ती डोमेन होस्टिंग खरीदना चाहते है तो यहाँ पर क्लिक करें।

हिंदी दुनिया पर Blogging से सम्बंधित बहुत से लेख मौजूद है आप उन को पढ़ सकते है और अपना Blog बना सकते है।

Blog se Online Paise Kaise Kamaye

दोस्तों Blog बनाने के बाद हमें बहुत से लेख लिखने होते है। उनको पढ़ने के लिए लोग जब हमारे Blog पर आते है। जिसके द्वारा ही हम पैसे कमाते है। जितना ज्यादा ट्रैफिक हमारे Blog पर आएगा हम उतना ही पैसा कमा पाएंगे। आइये जानते है उन तरीको के बारे में जिनका उपयोग अपने Blog में करने पर हमारी Online Income होती है।

Adsense se Online Paise Kamaye

Blog से पैसे कमाने का सबसे चर्चित माध्यम Adsense है। जिसका उपयोग सभी Blogger करते है। Google Adsense सबसे अच्छी Adsense प्रदाता प्लेटफार्म है। यदि आप को Google Adsense का Approval मिल जाता है तो यह शानदार बात होगी। Google Adsense के अलावा भी बहुत से Alternative इस समय मौजूद है। आप किसी का भी उपयोग कर सकते है। Blog में Google Adsense के द्वारा आप Online पैसे कमा सकते है।

Affiliate Marketing

Blogging से पैसे कमाने के लिए Affiliate Marketing भी एक अच्छा माध्यम है। किस भी Affiliate प्रोग्राम से जुड़ कर उस का Link अपने Blog पर लगाए। इस लिंक पर यदि यूजर क्लिक करके उस सामान को खरीदता है तो उस का कमिशन हमे मिलता है। यदि हमारे पास अच्छा ट्रैफिक है तो Blog के द्वारा Affiliate Marketing से अच्छी इनकम कर सकते है।

Sponsorship के द्वारा

Blog के द्वारा Sponsorship से भी हम Online Paisa Kama सकते है। दोस्तों बहुत से Blog में आप ने देखा होगा की बड़ी कंपनी या वेबसाइट का एड लगा होता है जो की एक प्रमोशनल एड होता है। वह कंपनी उस एड को लगाने का पैसा Blogger को देती है। यदि आप के Blog पर अच्छा ट्रैफिक आता है तो आप भी उन कंपनियों को अपने Blog पर एड लगाने के लिए बोल सकते हो और उसके लिए पैसे ले सकते हो।

Guest Posting

बहुत से ब्लॉगर और वेबसाइट ओनर अपने ब्लॉग या वेबसाइट की इंटरनेट पर स्थति मजबूत करने के लिए गेस्ट पोस्टिंग करते है। यदि आप के ब्लॉग का डोमेन अथॉरिटी अच्छा है तो आप भी अपने ब्लॉग पर गेस्ट पोस्टिंग करने के पैसे ले सकते है। गेस्ट पोस्ट के बारे में विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें।

Review Writing

किसी भी प्रोडक्ट या वेबसाइट का रिव्यू लिखकर भी हम पैसे कमा सकते है। इसके लिए आप को उन लोगो से संपर्क बनाना होगा जो लोग अपने प्रोडक्ट का रिव्यु लिखवाना चाहते है। रिव्यु लिखने के लिए आप उन से कुछ पैसे ले सकते है।

Backlinks बना कर

कई बार हमारी Blog Post पर बहुत से Blogger अपने Blog की Backlinks लेना चाहते है जिसके लिए वो हमे कुछ पैसे भी देते है। जिसके जरिये भी हमारी इनकम होती है।

इस लेख से हमने क्या सीखा

दोस्तों इस लेख Blog se Online Paise Kaise Kamaye, के माध्यम से हमने उन तरीकों के बारे में जाना जिनका उपयोग करके हम पैसे कमा सकते है। उम्मीद करता हूँ आप को ये लेख पसंद आया होगा। आप अपने सुझाव हम तक अवश्य शेयर करें। इस लेख को अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अवश्य शेयर करें।

हिंदी दुनिया पर आने के लिए आप का बहुत बहुत धन्यवाद।

Keyword: Blog se online paise Kaise kamaye, paise kaise kamaye, online paise kaise kamaye hindi, make money online, work form home, ghar baithe paise kaise kamaye, earn money online, blog kya hai, paise kaise kamaye online, online paise kaise kamaye.

  •  
    1
    Share
  • 1
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

hindiduniyaa

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *