0

Best Affiliate Program ki List Hindi Me

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

आज इंटरनेट पर बहुत बड़ी संख्या में एफिलिएट मार्केटर मौजूद है जो दावा करते हैं कि एफिलिएट मार्केटिंग से लाखों रुपए कमाए जा सकते हैं। उनमें से सभी सच नहीं हो सकते हैं, लेकिन अधिकतर ऐसा कर रहे हैं। अब सवाल आता हैकि वे ऐसा कैसे करते हैं? ऐसे कौन से एफिलिएट प्रोग्राम है जो अच्छे कमीशन देते है ? इस लेख के माध्यम से हम Best Affiliate Program ki List Hindi Me के बारे में जानेंगे।

बहुत से लोग एफिलिएट मार्केटिंग शुरू करना चाहते और वे ‘एफिलिएट मार्केटर कैसे बनें‘ गूगल पर सर्च करते रहते है। लेकिन वे नहीं जानते कि कहां से शुरू करें।

इस लेख में, आपको सबसे अधिक लाभदायक और सर्वश्रेष्ठ एफिलिएट प्रोग्राम की लिस्ट मिलेगी। जिनसे कोई भी जुड़ सकता है और अच्छी आय प्राप्त कर सकता है।

इनके बारे में हम केटेगरी के अनुसार जानेगे। आप अपनी नीस के हिसाब से उसका चुनाव कर सकते है । आइये शुरू करते है।

भारत के बेस्ट E-commerce Affiliate Programs

ईकामर्स से खरीददारी करने का चलन बहुत तीव्र गति से बढ़ता जा रहा है। ईकामर्स वेबसाइट पर बिक्री दिन व् दिन बढ़ती रही है। इस कोरोना महामारी में तो मानो इसमें बाढ़ ही आ गई है।

आजकल लोग चीजों को ऑनलाइन ऑर्डर करना पसंद करते हैं और अपने दरवाजे पर उसका इंतजार करते हैं। eCommerce एफीलिएट मार्केटिंग प्रोग्राम से जुड़ने का यह सही समय है जब लोग हर दिन सामान खरीद रहे हैं।
आप अपने ब्लॉग के माध्यम से अपने दर्शकों को उन प्रोडक्ट को रेकमेंड कर सटे है जिनको वो लोग खरीदना चाहते है। नीचे उन वेबसाइट की लिस्ट है जो एफिलिएट मार्केटिंग प्रदान है। Best Affiliate Program List Hindi Me

1. Amazon Affiliate Program

E-commerce जगत में अमेज़ॅन, इंडिया के खरीदारों के लिए सबसे लोकप्रिय वेबसाइट है। आप अमेज़न से कुछ भी खरीद सकते हैं। इसमें बहुत बड़ी संख्या में प्रोडक्ट मौजूद है। आप अमेज़न के एफिलिएट प्रोग्राम से जुड़कर अपने ब्लॉग या यूट्यूब चैनल पर इसके प्रोडक्ट का प्रचार कर सकते हैं। उत्पादों की मांग अधिक होने के कारण आप इससे काफी अच्छी आय प्राप्त कर सकते है।

औसत कमीशन रेट – 3-10%

कुकी अवधि- 24 घंटे

Amazon Affiliate Program से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

2. Flipkart Affiliate Program

फ्लिपकार्ट एक भारतीय कंपनी है। यह भी एकमेरे की बड़ी कंपनी है। इस पर अमेज़न की तरह बहुत बड़ी संख्या में प्रोडक्ट मौजूद है जिससे इसका विजिटर बेस भी बहुत अच्छा है। इस पर भी एफिलिएट मार्केटिंग के द्वारा अच्छी इनकम की जा सकती है।

औसत कमीशन – 10%

कुकी स्टोरेज अवधि- 24 घंटे

3. Ebay Affiliate Program

Ebay एक बहुत अच्छी कंपनी है। इस पर लोग अपना सामान बेचकर पैसा कमाते हैं। यह उन लोगों के लिए बहुत ही फायदेमंद है जो अपना इस्तेमाल किया हुआ सामान ऑनलाइन बेचना चाहते हैं। यह अच्छा कमीशन देने वाला एफिलिएट मार्केटिंग प्रोग्राम है

औसत कमीशन – लगभग 50%

कुकी स्टोरेज अवधि- 24 घंटे

4. Snapdeal Affiliate Program

स्नैपडील का ईकामर्स की दुनिया में काफी नाम है यहाँ पर लोग डिस्काउंटेड सामान और लाइफस्टाइल उत्पाद खरीदना पसंद करते हैं। आमतौर पर, वस्तुएं ठीक ही निकलती हैं लेकिन कभी-कभी ये गुणवत्ता के अनुरूप नहीं होती हैं। इसलिए, इसके उत्पाद बेचने से पहले आप उनके बारे में पूर्ण जानकारी प्राप्त कर ले।

औसत कमीशन – 10%

कुकी स्टोरेज अवधि- 24 घंटे

5. Shopclues

Shopclues भी एक अच्छी ईकामर्स वेबसाइट है। यहाँ से आप लोग रोजमर्रा के उपयोगी सामान और इलेक्ट्रॉनिक्स चीज़े खरीद सकते है। यहाँ पर चीजें कम रेट पर मिलती हैं। एफिलिएट मार्केटिंग के द्वारा आप अच्छी इनकम कर सकते है।

औसत कमीशन – 2% – 4%

कुकी स्टोरेज अवधि- 24 घंटे

Web Hosting Affiliate Marketing Program

आजकल हर कोई इंटरनेट पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराना चाहता है। दुनिया भर के लोग और कंपनियां अपनी वेबसाइट बनाना चाहते हैं। यदि आप ‘ब्लॉगिंग’ पर यूट्यूब वीडियो बनाते हैं या ब्लॉग लिखते हैं, तो आप सबसे अच्छे वेब होस्टिंग एफिलिएट मार्केटिंग प्रोग्राम को ज्वाइन कर सकते है।

बहुत से लोग अपनी वेबसाइट बनाना चाहते हैं लेकिन उन्हें यह नहीं पता होता की किस कंपनी से डोमेन और होस्टिंग खरीदना अच्छा होता है। आप डोमेन और होस्टिंग पर वीडियो बनाकर या ब्लॉग के माध्यम से उनको यह जानकारी दे सकते है।

वेब होस्टिंग एफिलिएट मार्केटिंग प्रोग्राम का आप के लिए एक फायदा यह होता है कि ये बेहतर मुआवजे की पेशकश करते हैं और उनकी कुकी स्टोरेज अवधि भी लंबी होती है। इन पर आप कम क्लिक पर भी अच्छी इनकम कर सकते है।

आप नीचे दिये गए लिंक्स पर क्लिक करके इनके बारे में जानकारी ले सकते है।

Best Affiliate Marketing Program for Website

यदि आप अपनी वेबसाइट बनाना चाहते है और आप को कोडिंग नहीं आती तो घबराने की आवशयकता नहीं है। आजकल Wix और Squarespace जैसे प्लेटफ़ॉर्म मौजूद हैं जो कोडिंग की किसी भी जानकारी के बिना सभी प्रकार की वेबसाइट बनाने में मदद करते हैं।

आप उनको इन प्लेटफार्म के बारे में जानकारी दे सकते है। जिनकी लोगों को आवश्यकता होती है। आप इनसे जुड़ कर अपनी इनकम स्टार्ट कर सकते है। आइये जानते है उन प्लेटफार्म के बारे में।

1. Wix

आसान तरीके से वेबसाइट बनाने के लिए Wix एक शानदार प्लेटफार्म है। Wix एक क्लाउड-आधारित वेबसाइट डेवलप करने की सुविधा प्रदान करता है। कोई भी व्यक्ति केवल ड्रैग एंड ड्रॉप के साथ Wix पर आसानी से अपनी वेबसाइट बना सकता है। इसका एफिलिएट प्रोग्राम भी अच्छा मुआवजा प्रदान करता है। आप इससे जुड़ कर लाभ कमा सकते हैं।

औसत कमीशन – 10% – 30%

कुकी स्टोरेज अवधि- 30 दिन

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

hindiduniyaa

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *